उत्तराखंड : बहन की शादी के लिए जमा किए थे पैसे, साइबर ठगों ने उड़ाए, DGP दिलवाए वापस

देहरादून: डीजीपी अशोक कुमार सोशल मीडिया से मिलने वाली शिकायतों को गंभीरता से ले रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद पहले अपने स्तर से जांच कराते हैं और फिर खुद ही एक्शन लेते हैं। ताजा मामला रुड़की के कृष्णा नगर का है। एक युवक ने डीजीनी अशोक कुमार से व्हाट्सएप पर शिकायत की थी कि 21 जनवरी को उनके खाते से एक लाख रुपये साइबर ठगों ने उड़ा लिए थे। उन्होंने मामले का संज्ञान लिया और जांच कराई।

भीम सिंह लिखा था कि 21 जनवरी 2021 को साइबर क्राइम के जरिए उनके खाते से एक लाख रुपये की रकम निकाल ली गई। उनके द्वारा बैंक में शिकायत दर्ज करायी गई थी, लेकिन कोई सहायता नहीं मिली। उसके बाद उन्होंने थाना गंगनहर रुड़की में इस सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन, एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पीड़ित ने गुहार लगाई थी कि उसकी बहन की शादी होने वाली है और पैसे की बहुत जरूरत है। डीजीपी अशोक कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हरिद्वार एसएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। जांच में तथ्य सही पाए जाने पर जिन खातों में धनराशि ट्रांसफर हुई थी, संबंधित बैंकों से पुलिस टीम ने संपर्क किया और पीड़ित भीम सिंह के पैसे उन्हें वापस करवाए। पैसे वापस मिलने पर भीम सिंह ने डीजीपी सर और हरिद्वार पुलिस का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here