उत्तराखंड : बाप-बेटी का रिश्ता हुआ कलंकित, सगी बेटी से दुष्कर्म कर फरार हुआ पिता

देहरादून : उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून समेत कई जिलों में लगातार दुष्कर्म के मामलों में इजाफा हो रहा है औऱ अधिकतर नाबालिग ही इसका शिकार हो रहे हैं. बेटियां अब घर में भी सुरक्षित नहीं हैं.

ताजा मामला देहरादून के वसंत विहार थाना क्षेत्र का है जहां एक सगी नाबालिग बेटी ने अपने ही पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है औ साथ ही किशोर न्याय बोर्ड के आदेश पर पुलिस ने खुद मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं नाबालिग लड़की का पिता घर से फरार है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार करीबन एक हफ्ते पहले पूर्व चाइल्डलाइन को वसंत विहार थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण की सूचना मिली इस सूचना पर चाइल्डलाइन के सदस्य मौके पर पहुंचे. नाबालिग लड़की ने टीम को आपबीती सुनाई और पिता पर दुष्कर्म का आऱोप लगाया। वहीं इसके बाद चाइल्ड लाइन ने लड़की को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया और मामला किशोर न्याय बोर्ड पहुंचा। किशोर न्याय बोर्ड ने पूरे मामले की जांच के बाद वसंत विहार पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। वसंत विहार पुलिस से जानकारी मिली कि आऱोपित पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। किशोरी को नारी निकेतन में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here