उत्तराखंड मौसम विभाग का बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, पुलिस सतर्क

हल्द्वानी : मौसम विभाग द्वारा बारिश और भारी बर्फबारी की चेतावनी के बाद जिले में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट पर हो गए हैं। एसएसपी नैनीताल सुनील कुमार मीणा और जिलाधिकारी सविन बंसल ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं, साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में प्रशासन की मदद से पुलिस ने बर्फ हटाने की मशीन भी लगा दी गयी है.

एसएसपी नैनीताल सुनील कुमार मीणा और जिलाधिकारी सविन बंसल का कहना है कि 2500 हजार फीट से ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम विभाग द्वारा बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी गई है, जिसको ध्यान में रखते हुए उन इलाकों में खाद्य सामग्री के अलावा जरूरत की वस्तुओं को पहुंचा दिया गया है.

वही स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी, बिजली, पेयजल सहित तमाम सरकारी विभागों को निर्देश दिए गए हैं वो रिस्पॉन्स टाइम पर एक्शन ले, साथ ही एसडीआरएफ और पुलिस के जवान तमाम ऐसे ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात रहेंगे जहाँ बड़े पैमाने पर बर्फबारी होती है, वही बर्फबारी के दौरान घूमने आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा और यातायात को लेकर भी पुलिस ने प्लान तैयार किया है।

चार जिलों में बर्फबारी का अलर्ट

बता दें कि मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फ भी गिर सकती है। राज्य के तीन हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फ गिरने का अनुमान है। जबकि 18 जनवरी को उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों में कोल्ड डे की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here