उत्तराखंड : मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी, भारी मात्रा में मिली नशीली और प्रतिबंधित दवाएं

हरिद्वार : हरिद्वार जिले में कई चैलेंज पुलिस और जिला प्रशासन के सामने है। छोटे-छोटे बच्चे स्मैक-गांजा जैसे नशे का सेवन कर रहे हैं वहीं कई नशीली दवाईयों और इंजेक्शन का सेवन कर रहे हैं. और तो और सट्टे बाजी खुले आम होती है। पुलिस के सामने कई चुनौतियां है।

वहीं लक्सर में मेडिकल स्टोरों पर नशीली और प्रतिबंधित दवाइयों के बेचे जाने की शिखाकत पर आज स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल स्टोरों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की गई जिसमें 4 मेडिकल स्टोर पर ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती व लक्सर पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां पकड़ ली कुछ मेडिकल स्टोरों पर तो नशे संबंधित प्रतिबंधित दवाइयां भारी मात्रा में बरामद की गई।

इस पर ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने बताया कि लक्सर में भारी मात्रा में ऐसी दवाइयां बरामद की गई हैं जिन्हें केवल डॉक्टर के लिखने के बाद ही बेचा जा सकता है और उसके बाद भी उनका रिकॉर्ड रखना होता है। बताया कि मेडिकल स्टोरों में ऐसी दवाएं बरामद की गई, जिसमे मेडिकल स्टोर संचालक ना ही कोई रिकॉर्ड दिखा पाए और ना ही उनका कोई बिल दिखा पाए।  इंस्पेक्टर ने बताया कि टीम सभी का निरीक्षण कर रही है। निरीक्षण के बाद मेडिकल स्टोर स्वामियों को 5 दिन का समय दिया जाएगा। अगर 5 दिन के अंदर मेडिकल स्वामी इन दवाइयों का रिकॉर्ड और अपने लाइसेंस उपलब्ध करा पाते हैं तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। अगर वह रिकॉर्ड दिखाने में असमर्थ रहे तो उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here