उत्तराखंड : चौकी इंचार्ज की कोशिश लाई रंग, सैकड़ों कि.मी. दूर से मंगाई कैंसर पीड़ित के लिए दवा

उधमसिंह नगर : उत्तराखंड की पुलिस को मित्र पुलिस का नाम भी दिया गया है जो कि पुलिस अधिकारी कर्मचारी साकार करते देखे जा रहे हैं। लॉकडाउन में पुलिस का अलग ही चेहरा सामने आया जिसने खूब वाह वाही लूटी। हमारे देश के असली कोरोना फाइटर पुलिस ड्यूटी के साथ समाज सेवा का काम कर रही है। भूखों का पेट भर रही है। मित्र पुलिस का दरियादिली से भरा अंदाज लोगों द्वारा खूब सराहा जा रहा है।

गंभीर बीमारी से जूझ रहे व्यक्ति को वो चीज दी जो उसकी जिंदगी के लिए सबसे जरुरी

एक ओर जहां लोगों द्वारा टिहरी जिले के चंबा कोतवाल के अभद्र व्यवहार को लेकर डीएम-एसएसपी से शिकायत की गई औऱ ट्रांसफर की मांग की जा रही है तो वहीं उत्तराखंड पुलिस के एक दारोगा ऐसे भी हैं जिनके कामों को लोगों द्वारा सराहा जा रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं दरउ चौकी इंचार्ज रमेश चंद्र बेलवाल की जिन्होंने एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे व्यक्ति को वो चीज दी जो उसकी जिंदगी के लिए सबसे जरुरी है।

दरउ चौकी इंचार्ज की दरियादिली

दरअसल 24 अप्रैल को पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 पर चौकी दरउ कोतवाली किच्छा निवासी मोहसिन खान पुत्र महफूज खान ने कॉल कर बताया गया कि वह ब्लड कैंसर से पीड़ित है और उसकी दवाइयां दिल्ली से चल रही है और उसकी दवाई जल्दी ही खत्म होने वाली है। लॉक डाउन की वजह से उसे अपनी दवा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। कैंसर पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने हल्द्वानी रुद्रपुर सहित कई जगहों में दवाई का पता किया लेकिन किसी भी मेडिकल स्टोर पर उक्त दवा वर्तमान में उपलब्ध नहीं है।

एसआई रमेश चंद्र बेलवाल ने कई मेडिकल स्टोंरों को किया फोन

वहीं इसकी सूचना पर उक्त व्यक्ति से संपर्क करने के बाद चौकी प्रभारी एसआई रमेश चंद्र बेलवाल ने उत्तराखंड के विभिन्न मेडिकल स्टोर रूम में दवा के बारे में पता किया लेकिन वो दवा नहीं मिल पाई। इसके बाद चौकी इंचार्ज ने इंटरनेट में दवा की खोजबीन की काफी कोशिश की।जिसके बाद उन्हे सफलता मिली।

चौकी इंचार्ज की मेहनत लाई रंग

जी हां चौकी इंचार्ज की कोशिश रंग लाई और नई दिल्ली के भागीरथ प्लेस स्थित मेडिकल स्टोर से उक्त दवा के होने की जानकारी मिली। जिसके बाद चौकी इंचार्ज ने कैंसर पीड़ित व्यक्ति की दवाई मंगाई। इसकी खबर चौकी इंचार्ज ने कैंसर बीमार व्यक्ति को दी जिससे वो फूले नहीं समाना। वहीं आज 8 मई को चौकी इंचार्ज ने दवाई कैंसर पीड़ित व्यक्ति को दी। दवाई पाकर वो और उसके परिवार वाले खुश हुए और उन्होंने दरऊ चौकी इंचार्ज समेत पूरे थाने के पुलिस कर्मियों को धन्यवाद अदा किया औऱ पुलिस के इस कार्य की बहुत सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here