सेना में अफसर बने जोशीमठ के राजेंद्र सिंह, अब दुल्हनिया लाने की तैयारी

देहरादून : 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद देश की रक्षा के लिए 347 युवा सैन्य अधिकारी तैयार किए गए. शानिवार को देहरादून में इनकी पासिंग आउट परेड हुई. जिसमें कदम से कदम मिलाते युवा अफसरों ने परेड की. साथ ही सात देशों के 80 कैडेट्स भी इसमें शामिल थे. जिन्होंने भारतीय सैन्य अफसरों के साथ परेड की. जिनमे 26 युवा उत्तराखंड के थे. जिनमे से जोशीमठ के गणाई पौनीखंड गांव के राजेंद्र सिंह भी शामिल हैं जो अफसर बनकर देश की सेवा करेंगे.

इस दौरान कैडेट्स औऱ उनके परिवारवालों के चेहरे पर खुशी थी तो आंखों मे भी खुशी के आंसू थे. इस दौरान सिर्फ माता-पिता ही नहीं बल्कि कुछ कैडेट्स की होनें वाली संगनी भी परेड में पहुंची औऱ होने वाले दुल्हे को वर्दी में देख और कंधों पर सितारे सजे देख भावुक हो गयी. कुछ तो ऐसी भी युवा थे और उनकी मंगेतर थी जिन्होंने 4 साल का लम्बा इंतजार किया शादी का.

टिहरी की आरती चौहान के साथ रिश्ता पक्का

जी हां मूल रूप से जोशीमठ गणाई पौनीखंड के राजेंद्र सिंह 2008 में सेना में सिपाही के पद पर भर्ती हुए। एसीसी करने के बाद उनकी शादी की बात चलने लगी। इस पर टिहरी की आरती चौहान के साथ रिश्ता पक्का हुआ।  दोनों परिवारों के बीच शादी की बात चली तो राजेंद्र की अफसर बनने का इंतजार रहे। शनिवार को राजेंद्र अफसर बने तो अब 12 दिसंबर को सगाई की रस्म पूरी होगी। राजेंद्र के अफसर बनने के मौके पर आरती भी शामिल हुई। आरती ने कहा कि एक खुशी मिल गई अब दूसरी खुशी जल्द मिलेगी।

डलहौजी हिमाचल प्रदेश के अमित कुमार और भारती राणा भी अब शादी के बंधन में बंधेंगे

इसी तरह डलहौजी हिमाचल प्रदेश के अमित कुमार और भारती राणा भी अब शादी के बंधन में बंधेंगे। अमित और भारती का रिश्ता भी चार साल पहले हुआ। एसीसी के चलते अमित ने शादी के लिए समय मांगा। अमित अफसर बन गए है और अब नए साल में शादी का प्लान बना रहे हैं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here