उत्तराखंड : डबल हेलमेट अनिवार्य, एक दिन में पुलिस ने किए 3200 लोगों के चालान

रुड़की-रुड़की और देहात क्षेत्र में बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने, डबल सवारी के हेलमेट नहीं पहनने और फोन पर बातें करते वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया। चेकिंग अभियान में 3200 लोगों के चालान काटे।  दोपहिया वाहन चलाने वाले और पीछे बैठी सवारी के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य हो गया है। इसके साथ ही वाहन चलाने पर मोबाइल फोन पर बात करना ट्रैफिक नियम के तहत गलत है। इसके पालन के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है लेकिन कई दोपहिया वाहन चालक इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे अक्सर दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

पुलिस ने वोट क्लब, रामनगर चौक, गणेशपुर पुल, आर्मी चौक, एसडीएम चौराहा, मलकपुर चुंगी और ढंडेरा फाटक समेत देहात के कई जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने बिना हेलमेट जा रहे दोपहिया वाहन सवारों को पकड़ लिया। कई वाहन चालकों के चालान किए.

मंगलवार को ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने पर 3200 लोगों के चालान किए गए

एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया बिना हेलमेट वाहन सवारों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रुड़की शहर और देहात के इलाकों में मंगलवार को ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने पर 3200 लोगों के चालान किए गए। इनमें अधिकतर चालान हेलमेट नहीं पहनने वालों के काटे गए। बताया कि तीस लोगों के चालान वाहन चलाते समय बात करने पर काटे गए।

एक दिन में तीन लाख की वसूली

एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि रुड़की शहर से देहात तक चले चेकिंग अभियान में करीब तीन लाख रुपये की वसूली जुर्माने के रूप में वसूली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here