होली के रंगों से गुलजार हुए लक्सर के बाजार, डिजाइनर पिचकारियों की बढ़ी मांग

लकसर के बाजारों में होली की रंगत दिखाई देने लगी है. होली के लिए दुकानदारों ने अपनी दुकानों को रंग बिरंगे गुलालों से गुलजार कर दिया है। बाजार में दुकानों पर रंग बिरंगे रंग, गुलाल और पिचकारी लोगों को लुभा रहे हैं। दुकानदारों की मानें तो इस होली पर सबसे ज्यादा अलग-अलग डिजाइन की पिचकारियों की मांग बढ़ी है।

बाजार में होली की रंगत दिखने लगी है। बाजारों में गुलाल और पिचकारी बच्चों को भूख लुभा रहे हैं। रंग, गुलाल और तरह-तरह की पिचकारियों को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। थोक और फुटकर की दुकानों पर खूब ग्राहक आ रहे हैं। कस्बे के बाजार में ग्राहकों को खुश करने के लिए दुकानदार तरह-तरह की डिजाइनिंग वाली पिचकारी ऑर्डर देकर मंगा रहे हैं।

दुकानदारों ने बताया कि बाजार में सबसे अधिक पिचकारी की हो रही है। आकर्षक डिजाइन के चलते सबसे पहले लोग इन्हीं पिचकारियों को पंसद भी कर रहे हैं। वहीं इसके अलावा इस डिजाइन की पिचकारी लोगों को कम पैसे में मिल रही है। दुकानदारों ने बच्चों की पंसद को ध्यान में रखते हुए कम दबाव से चलने वाली पिचकारी मंगाई है। होली के लिए प्लास्टिक की छोटी से लेकर बड़ी पिचकारी मार्केट में उपलब्ध है। जिसकी कीमत पांच रुपये से शुरू होकर 250 रुपये तक है। इसके अलावा स्टील के कवर में भी पिचकारी उपलब्ध है। जिसकी कीमत 100 रुपये से शुरू होकर आठ सौ रुपये तक है। विभिन्न तरह के रंग और गुलाल दुकानों की शोभा बढ़ा रहे हैं। लक्सर के आसपास कस्बो के दुकानदार भी होली की तैयारियों में जुटे हैं और वह बड़े शहरों से रंग पिचकारी लाकर अपनी दुकानों में स्टोर कर रहे हैं।

साथ ही बाजारो में इस बार चाइनीज रंगों व पिचकारियों की डिमांड इस बार नहीं है ओर दुकानदार भी चाइनीज रंगों से दूर होते हैं  नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here