उत्तराखंड : 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए जरूरी खबर, इस दिन से होगी ये परीक्षा

 

देहरादून: जिन छात्रों के अच्छे नंबर नहीं आए और कंपार्टमेंट परीक्षा देनी पड़ रही है। उनके लिए तारीख का एलान हो गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिखा बोर्ड यानी CBSE की 10वीं, 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाएं 22 सितंबर से शुरू होंगी। सीबीएसई देहरादून रीजन में परीक्षा के लिए 108 केंद्र बनाए गए हैं। क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए केंद्र व राज्य सरकारों की कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।

सभी परीक्षा केंद्रों पर सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक परीक्षा होनी है। इसके लिए संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्रों को मास्क पहने बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। अगर कोई छात्र बुखार से पीड़ित हुआ या फिर कोरोना संदिग्ध हुआ तो उसे आईसोलेशन कक्ष में बैठकर परीक्षा देनी होगी।

छात्रों को पारदर्शी बोतल में अपना सैनिटाइजर और पीने के पानी की बोतल ले जाने की इजाजत होगी। एक कक्ष में केवल 12 छात्र ही सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठें। सीबीएसई ने इस साल कोविड की वजह से प्रदेश के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में भी परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इसके तहत बागेश्वर, चंपावत में पहली बार कंपार्टमेंट परीक्षाओं के केंद्र बनाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here