उत्तराखंड : भारी बारिश से गिरा मकान, कई अन्य पर भी मंडरा रहा खतरा

रुड़की: बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहाड़ से मैदान तक लगातार भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। रुड़की के गणेशपुर में एक बार फिर से एक मकान ढह गया, जबकि दो मकान नीचे की ओर धंस गए हैं। एहतियात के तौर पर घरों को खाली करा लिया गया है।

रुड़की के गणेशपुर में पिछले साल भी अगस्त में सीवर लाइन का चैंबर बंद होने के कारण चार मकानों में दरार आ गई थी। उन कमानों को भी खाली कर लिया गया था। विधायक प्रदीप बत्रा ने बताया कि एडीबी की ओर से क्षतिग्रस्त मकानों का निर्माण करवाया गया था

मकानों को धंसते देख आसपास अफरा-तफरी मच गई। गणेश चौक से पनियाला रोड जाने वाले मार्ग को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है। लेकिन, कुछ ही देर में एक मकान गिर गया। एडीबी की ओर से शहर में किए गए निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर लोगों ने पहले भी कई बार सवाल उठाए हैं।

सीवर लाइन के अधिकतर चेंबर में प्लास्टर ना होने का मामला कई बार सामने आ चुका है। गणेशपुर में हुआ यह हादसा भी एडीबी की ही लापरवाही से नजर आ रहा है। घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी रोष है। लोगों ने उनका पुनर्वास कराने की मांग भी की है।

मौके पर पहुंची जॉइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उंन्होने बताया कि ज्यादा बारिश होने के कारण यहां कुछ मकानों में काफी नुकसान पहुंचा है। मकानों को खाली करा दिया गया है। मौके का निरीक्षण किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here