उत्तराखंड : इन 6 जिलों में 19 अगस्त तक भारी से भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून : बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों के लोगों का जीना मुहाल हो रखा है. कहीं अधिक बारिश औऱ कहीं बादल फटने से कई लोगों की जानें जा चुकी है साथ ही भारी नुकसान राज्य को हुआ है. कई हाईवे बंद हो गए हैं जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन ये परेशानी अभी खत्म होने वाली नहीं है.

6 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी

जी हां मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के 6 जिलों के लिए भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई. मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, नैनीताल औऱ टिहरी में 19 अगस्त तक भारी से भारी बारिश की चेतावनी है जिसको देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है.मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। राजधानी देहरादून में भी आज पूरे दिन बादल छाये रह सकते हैं। दिन में दो से तीन दौर की तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

बता दें कि बीते दिनों चमोली में बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई थी वहीं कई पहाड़ी जिलों में बारिश से पहाड़ टूटकर सड़क पर आ गया है. मंगलवार देर रात को माणा गांव (बदरीनाथ) के पीछे पहाड़ी से छिटककर बोल्डर गांव में आ गए, जिससे एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि दो अन्य मकान और निर्माणाधीन पर्यटन सुविधा केंद्र को भी क्षति पहुंची है. केदारनाथ-बदरीनाख हाईवे बंद हो गए है जो की अभी तक बंद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here