उत्तराखंड: गांव में सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, यहां का है मामला!

corona file

सितारगंज: कोरोना लगातार जानलेवा साबित हो रहा है। मामले बढ़ रहे हैं। मौत का आंकड़ा डरावना है। बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जिनको इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। ऐसा ही एक मामले सितारगंज के खुनसरा गांव के माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सामने आया है। गांव में सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता कर हमला कर दिया। गांव के कुछ लोग दराती, लाठी, डंडे लेकर पहुंच गये। किसी तरह टीम ने अपनी जान बचाई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्षेत्र के गांवों में खांसी, बुखार, जुकाम, गले में खरास के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई गांवों में बीमारों को ऑक्सीजन की कमी व मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं। मामला रविवार का बताया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम खुनसरा गांव सैंपल लेने गई। जैसे ही टीम गांव में पहुंची लोगों ने सैंपल लेने का विरोध कर दिया। इसमें एक व्यक्ति दराती, लाठी लिये स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के सामने आरकर धमकी देने लगा।

अफसरों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ग्रामीणों की बीमार होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम खुनसरा गांव पहुंची थी, गांव वालों के विरोध के बाद टीम लौट आई। सीएमएस डॉ. राजेश आर्य ने बताया कि गांव में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है। इसके बाद ही गांव में टीम आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए गई थी। वहीं सरकड़ा चैकी इंचार्ज ललित बिष्ट ने बताया कि चंद्रपाल यादव निवासी खुनसरा को गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here