उत्तराखंड के लाल ने कर दिया कमाल, जानने के लिए पढिए पूरी खबर

lakshya-senब्यूरों- उत्तराखंड के लाल ने कमाल कर दिया है।  विश्व बैडमिंटन फेडरेशन की ओर से जारी रैंकिंग में अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन को बैडमिंटन जूनियर में नंबर वन की रैंकिंग प्राप्त हुआ है।

अल्मोड़ा के बोरारी घाटी के ग्राम सरस्यारा और तिलकपुर वार्ड निवासी शटलर लक्ष्य सेन अभी तक अपने कैरियर में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक हासिल कर देश और उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुके हैं।
विश्व बैडमिंटन फेडरेशन ने बृहस्पतिवार को रैंकिंग जारी की। जिसमें लक्ष्य सेन 16903 अंकों के साथ प्रथम, 16091 अंक के साथ ताईपे के चयाहुवाली दूसरे और 13400 अंक के साथ थाईलैंड के पचरौपौल तीसरा स्थान पर हैं।

बैडमिंटन संघ उत्तराखंड के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार, आईजी संजय गुंज्याल, मधु खाती, सचिव बीएस मनकोटी, उपाध्यक्ष पुनीता नागलिया, राकेश डोभाल ने हर्ष जाहिर करते हुए सेन को बधाई दी है।

सेन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्विश ओपन जूनियर चैंपियनशिप, विम्बलडन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, एशियन सब जूनियर तथा जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक मिला है। इसके साथ ही सेन राष्ट्रीय स्तर पर अंडर-17 एवं 19 में नेशनल चैंपियन रहे हैं। इसके अलावा कई और चैंपियनशिप में इनके नाम स्वर्ण सहित अन्य पदक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here