उत्तराखंड : यात्रा के दौरान हंसती हुई ली थी ग्रुप सेल्फी, लेकिन क्या पता था वापस नहीं लौटेंगे

टिहरी : शनिवार को कुछ दोस्त लोग खुशी-खुशी हेमकुंड साहिब की यात्रा पर निकले थे और उन्होंने खुशी-खुशी सेल्फी भी ली थी लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनकी ये हंसी मातम में बदल जाएगी.

जी हां घटना बीते दिन की बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग की है जहां पंजाब से हेमकुंड साहिब यात्रा पर निकले तीर्थयात्रियों की खुशियां मातम में बदल गई. जिन्होंने खुशी-खुशी सेल्फी ली थी उन्हें क्या मालूम था कि ये यात्रा उनके लिए मनहूस साबित होगी. दरअसल पंजाब के यात्रियों की गाड़ी पर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ा बोल्डर गिर गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई.

आपको बता दें कि तीन धारा के पास सिख तीर्थयात्रियों से भरे वाहन के ऊपर बोल्डर गिर गया था। इस दुघर्टना में वाहन में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक यात्री ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। दुर्घटना में घायल चार लोगों को सीएचसी देवप्रयाग में प्राथमिक उपचार के बाद एम्स ऋषिकश रेफर कर दिया गया। यात्री मोहाली यानी पंजाब से हेमकुंड की यात्रा पर निकले थे। इस घटना में यहां से गुजर रहा एक अन्य छोटा मालवाहक वाहन भी चपेट में आ गया, जिसमें सवार चालक और एक अन्य व्यक्ति को भी हल्की चोटें आई हैं।

मृतकों के नाम

तेजेंद्र सिंह उम्र (43) पुत्र जसपाल सिंह, निवासी मुंडी कांप्लेक्स, सेक्टर 70, मोहाली
सुरेंद्र सिंह (35) पुत्र देवराज सिंह, निवासी दशनेश नगर, नया गांव, मोहाली
गुरुप्रीत सिंह (33) पुत्र गुरुनाम, निवासी सिरसैनी, मोहाली
गुरुदीप सिंह (35) पुत्र वचना राम, निवासी जयती मजरी, गरीबदास, मोहाली
जितेंद्रपाल सिंह (34) पुत्र सतनाम सिंह, निवासी पैराडाइज इन्कलेव, सेक्टर 49, चंडीगढ़
वाहन चालक लबली सिंह
ये लोग सभी दुर्घटना में घायल हो गए
देवेंद्र सिंह निवासी ग्राम खरड़, मोहाली, रमेश निवासी अबदुल्लापुर, पिंजौर, पंचकूला हरियाणा, भूपेंद्र सिंह निवासी बग्गा माजरा, सोहना मोहाली और  अमृत पाल सिह  फेज 11, मोहाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here