उत्तराखंड : UP का दूल्हा, किच्छा की दुल्हन, सांसद अजय भट्ट ने कराई शादी!

ऊधमसिंह नगर: लाॅकडाउन के कारण कई लोगों की शादियां टल गई। लोगों ने अपने-अपने अंदाज में शादियां की। इस दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सीमा पर शादियां खूब चर्चा में रही। ऐसी ही एक और शादी चर्चा में है। यूपी के दूल्हे को उत्तराखंड की सीमा पर रोका तो उत्तराखण्ड की दुल्हन को सीमा पर बुलाकर शादी रचा ली गई। शादी, लॉकडाउन और सोशियल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए की गई, जहां पंडित के साथ दूल्हा और दुल्हन ने भी मास्क पहने।

ऊधमसिंह नगर जिले के रुदपुर में प्रशासन और पुलिस ने यूपी के मिलक रामपुर से आ रही बारात को सीमा पर रोक दिया। बारात को रोकने के बाद दूल्हे पक्ष ने दुल्हन को वहीं बुला लिया। दोनों परिवारों ने निर्णय लिया कि वो शादी वहीं पर करेंगे। दोनों पक्ष बार्डर पर ही एक मंडप बनाकर बैठे और शादी हो गई। सीमा में हुई इस शादी की चर्चा चारों तरफ होने लगी। यूपी से आए दूल्हे राजा के पास 5 लोगों के बारात में जाने की परमिशन थी, लेकिन लड़की पक्ष के लोगों ने शादी की परमिशन नहीं ली थी।

जैसे ही दूल्हे को बार्डर पर रोककर वापस करने की सूचना लड़की पक्ष को मिली तो परिवार में खलबली मच गई। लड़की पक्ष के लोग डीएम कार्यालय पहुंचे। घंटों चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें परमिशन मिल गयी। लड़की की मां ने ही, अपनी बेटी की शादी बार्डर के समीप में कराने का फैसला किया। बॉर्डर पर ही स्ट्रीट लाइट के नीचे, मंडप बनाकर ललिता और राजू ने फेरे लिए। अब ये शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। विवाह कार्यक्रम सांसद अजय भट्ट के सहयोग से पूर्ण करवाया गया, जिसमें किच्छा मंडी चेयरमैन कमलेंद्र सेमवाल, संजय ठुकराल, रघुवीर सिंह बिष्ट, मनोज कुमार, जोगेन्द्र पाल आदि वर वधु को आशीर्वाद देने शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here