उत्तराखंड: बड़ी राहत देने की तैयारी में सरकार, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा फायदा

देहरादून: कोरोना के कारण पिछले करीब डेढ़-दो सालों से वाहनों का संचालन नहीं हो पाया है। इसके चलते ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे लोगों को सरकार अब बड़ी राहत देने पर विचार कर सकती है।

परिवहन विभाग ने टैक्स माफी का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेज दिया है। अगर सरकार ने प्रस्ताव पर मुहर लगा दी तो, प्रदेश के करीब डेढ़ लाख मोटर मालिकों को इसका लाभ मिलेगा। कोरोना काल में बस, टैक्सी, मैक्सी, ऑटो, विक्रम, मैजिक का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अप्रैल महीने से कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते कोरोना कर्फ्यू लागू हो गया था, जिस कारण यात्री वाहनों का संचालन नहीं हो पाया।

वाहन मालिकों ने सरकार से आर्थिक मदद, टैक्स में छूट के साथ ही किराया बढ़ाने की मांग की। सरकार यात्री वाहनों के ड्राइवर-कंडक्टरों को छह माह तक दो-दो हजार की आर्थिक मदद देने का शासनादेश कर चुकी है। अब टैक्स माफ करने की तैयारी चल रही है। परिवहन विभाग ने अप्रैल से जून तक का टैक्स माफ करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर वित्त को भेज दिया है।

परिवहन सचिव रंजीत सिन्हा ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान जब वाहनों का संचालन नहीं हुआ, उस दौरान का टैक्स माफ करने के लिए हमने प्रस्ताव वित्त को भेजा है। यह प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में जाएगा। टैक्स छूट का फैसला कैबिनेट बैठक में ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here