उत्तराखंड : JEE और NEET परीक्षा की तैयारी में जुटी सरकार, SOP जारी

देहरादून: JEE और NEET परीक्षाओं को लेकर केंद्र सरकार का लगातार विपक्ष विरोध करा रहा है, लेकिन केंद्र ने साफ किया कि परीक्षाएं हर हाल में होंगी और उसके अनुरूप तैयारियां भी शुरू कर दी थीं। इस बीच AIIMS में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती की प्रवेश परीक्षा हो आज प्रदेशभर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जा रही है।

नीट और एम्स प्रवेश परीक्षा के लिए सरकार ने एसओपी जारी कर जिलाधिकारियों को व्यवस्था बनाने के आदेश दिए हैं। प्रदेशभर में 43 केंद्रों पर 13 सितंबर को नीट प्रवेश परीक्षा में 18 हजार से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। परीक्षा के दौरान केंद्र और राज्य सरकार के कोरोना से जुड़े निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने नीट और एम्स प्रवेश परीक्षाओं के लिए एसओपी जारी की।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर कोविड को लेकर पूर्व में जारी आदेश का पूरी तरह से पालन करने का निर्देश जिलाधिकारियों को दिया गया है। परीक्षा कक्ष में सोशल डिस्टेसिंग के साथ अभ्यर्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। प्रत्येक केंद्र पर सैनिटाइजेेशन की व्यवस्था होगी। आज एम्स प्रवेश परीक्षा के तहत नर्सिंग आफिसर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा देहरादून में सेलाकुई, कुआंवाला, हल्द्वानी और रुड़की में हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here