उत्तराखंड : सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, इस दिन से भर्ती रैली…पढ़िए

देहरादून : उत्तराखंडियों की रग-रग में देश प्रेम है इससे हर कोई वाकिफ है. उत्तराखंड के युवा औऱ खासकर गांव के युवा 12 पास कर दौड़ लगाते हैं औऱ एक ही सपना देखते हैं सेना में जाने. औऱ ऐसा ही सपना देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. जी हां जीडी और ट्रेडमैन के पदों के लिए कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र में यूनिट हेडक्वार्टर कोटा भर्ती रैली है जो की 27 सितंबर से शुरु होने जा रही है.

आपको बता दें कि सैनिक जीडी और स्पोर्ट्स मैन पद के लिए भर्ती प्रस्तावित की गई है। भर्ती में खेल के मैदान में दमखम दिखाने वालों के लिए भी सुनहरा मौका है. साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों के सैन्य आश्रित युवक भाग लेंगे।

27 सितंबर को भर्ती

उत्तराखंड के रहने वाले सैन्य परिवारों से जुड़े युवकों की सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) के पदों लिए भर्ती होगी। इसी दिनी सभी राज्यों और जातियों के युवाओं की सैनिक ट्रेडमैन पद के लिए भी भर्ती होगी।

28 सितंबर को भर्ती

सैनिक जीडी (अहीर, राजपूत, नागा) की भर्ती होगी, जिसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान के अलावा उत्तर पूर्वी राज्यों के सैन्य आश्रित युवक भाग ले सकेंगे। सैनिक जीडी (स्पोर्ट्स मैन) पद के लिए भी भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इ

इस राज्य के युवा ले पाएंगे भाग

उत्तराखंड, उप्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर पूर्वी राज्यों के सभी जातियों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। सेना की तरफ से भर्ती रैली की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here