उत्तराखंड : मोबाइल-लैपटॉप के साथ चोरी जींस-शर्ट करते थे, चार गिरफ्तार

उधम सिंह नगर : उत्तराखंड के रुद्रपुर में ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस ने नगर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. आरोपियों ने किच्छा कोतवाली, ट्रांजिट कैंप थाना और दिनेशपुर थाना क्षेत्र में हुई चोरी कबूल कर ली है. चारों आरोपियों के खिलाफ उधम सिंह नगर जिले में पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं. इसके पहले गिरफ्तार दो आरोपियों के खिलाफ नानकमत्ता थाने में गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है.

10 दिसम्बर 2019 की रात ट्रांजिट कैम्प थाना क्षेत्र में अज्ञात लोगों द्वारा मछली बाजार में दो दुकानों के ताला तोड़ 10 से 12 मोबाइल व कपड़े की दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. मामले में कप्तान द्वारा खुलासे के लिए एसओजी और थाना ट्रांजिट कैम्प पुलिस को लगाया गया था. बीते गुरुवार देर रात मुखबिर की सूचना पर शिव मंदिर निकट सिडकुल ढाल से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

जीन्स-शर्त भी करते थे चोरी                                                                                             

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. आरोपियों ने बताया कि 6 दिसम्बर को दिनेशपुर थाना क्षेत्र में हुई चोरी, 10 दिसम्बर को ट्रांजिट कैम्प में कपड़े व मोबाइल की दुकान में चोरी, 15 दिसम्बर को लालपुर शराब की दुकान में लूट और 22 दिसम्बर की रात में मोबाइल शॉप पर लाखों के मोबाइल पर हाथ साफ करने की घटनाओं को अंजाम दिया गया है. चारों आरोपियों की निशानदेही पर 37 मोबाइल, एक लैपटॉप, 4 जीन्स और 10 शर्ट बरामद कर लिए गए हैं.

आरोपी सुमित और राहुल उधम सिंह नगर जिले के नानकमत्ता थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, जबकि आरोपी अनिल और भूपेंद्र थाना नवाबगंज बरेली उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. वहीं, पीलीभीत का रहेन वाला एक साथी फरार चल रहा है. गैंग का लीडर सुमित 2017 में पुलिस पर फायरिंग के मामले में जेल भी जा चुका है. चारों आरोपियों के खिलाफ पूर्व में जिले के खटीमा, नानकमत्ता, ट्रांजिट कैंप, किच्छा, दिनेशपुर, पंतनगर थानों में 9-9 मुकदमें दर्ज हैं. सुमित ओर राहुल पर थाना नानकमत्ता में गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है.

वहीं एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि पिछले साल दिसंबर में रुद्रपुर सर्किल के कई क्षेत्रों में एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया था. जिसमें पुलिस ने आज चोरी की चार वारदातों का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी फरार चल रहा है. आरोपियों से पास से चोरी के मोबाइल और कपड़े बरामद किए गये हैं. चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here