उत्तराखंड : कोहरा और नींद ने ली दो परिवारों के 6 लोगों की जान!

टिहरी : ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सकनीधार के पास गुरुवार सुबह हुए कार हादसे ने दो परिवारों के 6 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे पर सीएम ने शोक व्यक्त की थी. ये हादसा इतना भयानक था कि कार को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार सवारों की क्या हालत हुई होगी।

वहीं इस हादसे का बड़ा कारण सामने आया है. जी हां पुलिस ने जांच के आधार पर बताया कि घना कोहरा और चालक को नींद की झपकी आने के कारण कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरने की संभावना है। जिसमे 6 लोगों की जान चली गई। कार में ऊखीमठ तहसील में नाजिर के पद पर कार्यरत मकान सिंह का परिवार समेत 6 लोग सवार थे। मौके पर 5 लोगों की मौत हो गई थी और 1 गंभीर रुप से घायल महिला की अस्पताल में मौत हो गई थी। वहीं खड़ी चढ़ाई और खराब मौसम के कारण पुलिस औऱ एसडीआरएफ को भी शवों और घायल को बाहर निकालने में मशक्कत करनी पड़ी।

वहीं थाना प्रभारी देवप्रयाग महिपाल सिंह रावत ने बताया कि घना कोहरा व चालक को नींद की झपकी आना दुर्घटना की वजह हो सकती है। अधिकारी ने जानकारी दी कि जहां येहादसा हुआ है वहां पहले एनएच प्रशासन और लोनिवि को दीवार लगाने की बात कही गई थी। लेकिन इस सुझाव को गंभीरता से नहीं लिया गया। जानकारी मिली है कि इस रुट पर पिछले 5 सालों में अब तक 104 वाहन खाई में गिर चुके हैं औऱ इन हादसों में 84 लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन प्रशासन गहरी नींद में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here