उत्तराखंड : ग्राहकों को नकली मोबाइल थमाकर बेवकूफ बनाने वाला गैंग गिरफ्तार

उधम सिंह नगर (मोहम्मद यासीन) : उत्तराखण्ड के रुद्रपुर में मोबाइल ग्राहकों को डमी(नकली) मोबाइल थमाकर बेवकूफ बनाने वाले चलते फिरते एक गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग से मोबाइल फोन, डमी, कांच के शीशे और मोटरसाइकिल समेत नकदी बरामद की है.

उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर स्थित थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने मोबाइल ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. ये शातिर असली मोबाइल दिखाकर मोबाइल की डमी ग्राहक को थमा दिया करते थे. इनके कब्जे से मोबाइल और डमी फोन बरामद किए गए हैं. ये शातिर भोलेभाले लोगों को मोबाइल बेचने के नाम पर कवर में कांच का शीशा थमा देते थे. मुखबिर की सूचना पर रात्रि गस्त पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर इन्हें धरदबोचा. पुलिस को सूचना मिली थी कि दो मोटरसाइकिलों पर चार संदिग्ध आ रहे हैं. आरोप था की ये लोग मोबाइल बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करते हैं।
पुलिस ने जाल बिछाया और 4 युवकों को पकड़ लिया. युवकोंं से 22 हजार रुपये, मोबाइल कवर में कांच के शीशे, मोबाइल की डमी और चार मोटर साइकिल बरामद हुई. पुलिस ने बताया कि इन चारों युवकों ने मछली बाजार और ट्रांजिट कैंप निवासी प्रवीण मौर्या को भी अपना शिकार बनाया था। शातिर युवक बड़ी सफाई से दिखाये गये मोबाइल ग्राहक को ना सौंपकर कांच के शीशे वाले कवर वाला डिब्बा थमा देते थे. इसके बाद ये युवक मौके से फरार हो जाते थे. आरोपी युवकों का आपराधिक रिकॉर्ड भी सामने आएं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here