उत्तराखंड : ई-रिक्शा चालकों ने सरकार को दिखाया आईना, भरे सड़क के गड्ढे

उधमसिंह नगर : गदरपुर-दिनेशपुर मठकोटा मार्ग की जर्जर सड़क से कांवरियों को किसी भी तरह का कोई दिक्कत ना हो इसको मद्देनजर ई-रिक्शा चालकों ने आज खुद सड़क के बड़े-बड़े गड्ढे भरे।

बता दें कि शिवरात्रि नजदीक है और दिनेशपुर क्षेत्र से भारी संख्या में शिवभक्त कांवर लेने हरिद्वार गए हैं और वहां से क़ावड़ लेकर दिनेशपुर के शिव मंदिर के शिवलिंग पर जल चढ़ाया जाएगा। इसी को देखते हुए गदरपुर दिनेशपुर मट कोटा मार्ग की जर्जर सड़क से किसी भी कांवडिए को कोई दिक्कत ना हो इसलिए ई रिक्शा यूनियन की तरफ से बड़े-बड़े गड्ढों को भरा गया।

कई सालों बाद भी स्थिति वही, नहीं ली किसी ने सुध

आपको बता दें कि कावड़िया जल लेकर पैदल यात्रा कर रहे हैं जिसको देखते हुए सड़कों का सही होना जरुरी है लेकिन सड़कों का हाल बेहाल है। सालों बाद भी जर्जर सड़क की स्थिति में सुधार नहीं हो पाया है। प्रशासन के आला अधिकारियों को कई बार इस बारे में अवगत कराया गया लेकिन किसी ने बदहाल सड़क की सुध नहीं ली, जिससे आए दिन लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। यहां तक कि वैकल्पिक रूप से भी इस सड़क को ठीक नहीं किया जा रहा है। मजबूरन ई रिक्शा चालकों द्वारा प्रशासन को आईना दिखाते हुए रोड में हुए बड़े-बड़े गड्ढों की भरा जा रहा है।

इस दौरान ई रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष प्रसनजीत शाह ने कहा कि कावड़िया जल लेकर हरिद्वार से यहां पहुंच रहे हैं जिस कारण कांवडियों और आम जनता को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते हमने अपने यूनियन की ओर से श्रमदान कर कांवरिया के पहुंचने का मुख्य मार्ग को सही किया ताकि हो रहे दुर्घटनाओं से कांवरिया शिव भक्तों को बचाया जा सके। तो वहीं ई-रिक्शा चालक जगदीश कुमार ने कहा कि पिछले साल इसी सड़क में कई कावड़ियों की सड़क दुर्घटना में मौत हुई हैं। इस सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण गाड़ी पलट कर दुर्घटना का शिकार हो सकती हैं जिसको देखते हुए दुर्घटनाओं से लोगों को बचाने के लिए गदरपुर दिनेशपुर मटका डामर के मुख्य सड़क के गड्ढों को भरा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here