उत्तराखंड : कोरोना कहर के बीच महंगाई की दोहरी मार, दोगुना हुए सब्जियों के दाम

देहरादून : लोग कोरोना से तो जूझ ही रहे हैं. इस बीच महंगाई की मार भी लोगों को परेशान करने लगी है. सब्जियों के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सब्जियों के दाम पिछले इस सप्ताह में दोगुना तक बढ़ गए हैं. लोगों पर अब महंगाई की मार पड़ रही है. सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. लोग सब्जी की दुकान पर तो जा रहे हैं, लेकिन मजबूरन आधी सब्जी लेकर मायूस लौट रहे हैं. महंगे दामों की मार सब्जी की छोटी-छोटी दुकानें लगाने वाले दुकानदारों पर भी पड़ रही है. दाम बढ़ने से उनकी दुकानों पर ग्राहक भी कम आ रहे हैं.

कोरोना काल में लोगों के आय के संसाधन सीमित हो रहे हैं. ऐसे में हर कोई दो-दो पैसे की बचत करने में जुटा है, लेकिन हर रोज बढ़ती महंगाई में लोग चाहकर भी बचत नहीं कर पा रहे हैं. गैरजरूरी चीजों की खरीद ना करने पर भी आमजन को पेट भरने के लिए सब्जी तो हर रोज लानी ही होती है. ऐसे में कोरोना वायरस के समय आय कम और खर्च दोगुना होने से लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पद रहा है.

बाजार में सब्जी के भाव दोगुना हो गए हैं. एक सप्ताह पहले 25 से 30 रुपये प्रति किलो बिकने वाला टमाटर 50 के पार पहुंच गया है. 25 से 30 रुपये में बिकने वाली हरी मिर्च अब 40 से 50 रुपये प्रति किलो बिक रही है. भिंडी के भाव भी आसामान पर हैं. प्याज के दाम भी दोगुने हो गए हैं. भिंडी सप्ताह पहले 15 से 20 रुपये किलो थी, 40-50 रुपये किलो  तक हो गई है. इसके अलावा अन्य सब्जियों के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here