उत्तराखंड: आज से बिना फास्टैग टोल प्लाजा पर दोगुना शुल्क, इनके लिए मुफ्त

देहरादून: आज से दून-हरिद्वार हाईवे के लिए लच्छीवाला में बनाए गए टोल प्लाजा से बिना फास्टैग के आवजाही करने पर दोगुना शुल्क देना होगा। स्थानीय लोगों के लिए निशुल्क पास की व्यवस्था दी गई है। आज से डोईवाला परिक्षेत्र के लोगों के लिए आवाजाही पूरी तरह से निशुल्क रहेगी। जबकि बिना फास्टैग के आवाजाही करने वाले वाहनों से दोगुना शुल्क लेने की तैयारियां हो रही है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों और टोल संचालकों से सभी बिंदुओं पर वार्ता होने के बाद सहमति बन गई है। डोईवाला परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले निजी वाहनों के लिए निशुल्क पास की व्यवस्था रहेगी। लच्छीवाला टोल प्लाजा के संचालक दीपक हरचंदानी ने बताया कि डोईवाला परिक्षेत्र के निजी वाहनों को निशुल्क आवाजाही पर सहमति बनी है।

लच्छीवाला टोल प्लाजा के संचालक दीपक हरचंदानी ने बताया कि डोईवाला परिक्षेत्र के निजी वाहनों को निशुल्क आवाजाही की सुविधा मिलेगी। इसके लिए वाहन स्वामियों को सबसे पहले फास्टैग लगवाना होगा। इसके बाद वाहन की रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और आधार अथवा अन्य दस्तावेज जिससे उनकी डोईवाला परिक्षेत्र का निवासी होना साबित हो सके।

इसको लेकर टोल प्लाजा पर मासिक पास बनाना होगा। इसके बाद उनके वाहन संख्या को कंप्यूटर सिस्टम से लिंक कर दिया जाएगा। जिसके बाद बिना शुल्क लिए आवाजाही कर सकेंगे। कहा कि बिना फास्टैग के आवाजाही करने वाले वाहनों से दोगुना शुल्क लिया जाएगा। कहा कि एक मार्च आज से इसे प्रभावी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here