उत्तराखंड : तो क्या गायब हो गए सैंपल, 16 मई को भेजे थे, इतने दिन में भी नहीं आई रिपोर्ट!

देहरादून: दहरादून में पांच सैंपल की रिपोर्ट के लिए महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती लोग अपनी कोरोना रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। जबकि सैंपल जांच के लिए 16 मई को भेजे गए थे। महंत इंद्रेश अस्पताल और भर्ती लोगों ने विरोध किया, तो स्वास्यि विभाग हरकत में आया। जानकारी के अनुसार पांचों मरीज दस दिन से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

इंद्रेश अस्पताल में भर्ती रहे निरंजनपुर मंडी के आढ़ती के साथ उनके पिता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। उसके बाद से आइसोलेट दस अन्य लोग बेहद डरे हुए हैं। अमर उजाला के अनुसार दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि इसके बारे में पता चला है कि सैंपल सही तरीके से नहीं लिए गए थे। जिसके चलते सैंपलों की जांच नहीं हो पाई है। अस्पताल प्रबंधन को इस संबंध में हमसे बात करनी चाहिए थी। उन्हें अब दोबारा सैंपल भेजने के लिए कहा है।

महंत इन्दिरेश अस्पताल के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि अस्पताल से सैंपल 16 मई को भेजे गए थे। इसके बाद विभाग को पत्र भी भेजा गया था कि अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अब दोबारा सैंपल कराए जा रहे हैं। इसे स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही माना जा रहा है। सवाल यह है कि अगर इनमें से किसी को भी कोरोना हुआ, तो उनके इलाज में काफी देर हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here