उत्तराखंड: सीएम का एलान, दारोगा और इंस्पेक्टरों का कम नहीं होगा वेतन

देहरादून: पुलिस के दारोगा और इंस्पेक्टरों का वेतन कम करने की खबरें सामने आने के बाद सरकार ने अगले ही दिन इस पर सफाई दे दी है। यह जानकारी सामने आई थी जल्द ही दारोगा और इंस्पेक्टरों के वेतन में कटौती की जाएगी। उत्तराखं डमें यूपी और दिल्ली पुलिस से अधिक वेतन दिया जा रहा है।

यूपी, दिल्ली से ज्यादा वेतन

दरअसल, उत्तराखंड पुलिस के दारोगा और इंस्पेक्टरों को दिल्ली और उत्तरप्रदेश पुलिस से ज्यादा वेतन दिया जा रहा है। इस अंतर को कम करने के लिए 22 जुलाई को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में डाउन ग्रेड-पे को लेकर बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में वेतन घटाने पर निर्णय होने के आसार लगाए जा रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ कि किसी को वेतन नहीं काटा जाएगा।

इस कारण सामने आई खबरें

गृह विभाग ने दारोगाओं के वेतनमान 4600 सौ से 4200 तथा इंस्पेक्टरों के वेतनमान 4800 से 4600 करने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इस संबंध में गृह विभाग के उप सचिव विजय कुमार की तरफ से मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री, कार्मिक, सचिव न्याय, वित्त, पुलिस महानिदेशक को 22 जुलाई को सचिवालय में प्रस्तावित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता वाली बैठक में बुलाये जाने की बात की गई थी। इसके बाद ही खबरें आने लगी कि वेतन कटौती का जो प्रस्ताव लाया गया है। उस पर मुहर लग सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here