उत्तराखंड : दून में भर्ती कोरोना पाॅजिटिव युवक की मौत, कइयों पर कोरोना का खतरा!

FILE PHOTO

देहरादून : दून अस्पताल में भर्ती उत्तरकाशी जिले के एक युवक की गुरूवार को मौत हो गई। युवक का कोरोना सैंपल एम्स भेजा गया था, जो जांच में पाॅजिटिव पाया गया है। इतना ही नहीं युवक के माता-पिता भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। जिस मोहत्तल में युवक रहता है। वह जिला मुख्यालय के करीब है। मोहल्ले को कंटेनमेंट जान घोषित कर दिया गया है। सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद 22 जून को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

23 जून को उसकी रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव पाई गई। 24 जून की रात दून अस्पताल रेफर किया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी। लेकिन, उसके पिता कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटे थे। ये बात भी सामने आई है कि ट्रक यूनियन में पदाधिकारी होने के कारण वह कलक्ट्रेट में हुई बैठकों में जाते रहे। हालांकि प्रशासन ने बीते माह से उनके किसी बैठक में शामिल होने की बात से इनकार किया है। एहतियातन यूनियन से जुड़े चालकों और अन्य कर्मियों की उन्होंने सैंपलिंग कराने की तैयारी कर ली है।

डीएम डॉ. आशीष चैहान के मुताबिक युवक की मौत का कारण एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम है। पूर्व में युवक को निमोनिया की शिकायत होने का भी पता चला है। उस मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवाजाही पर रोक लगा दी है। 20 लोगों की रैपिड सैंपलिंग कराई गई। इनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके सैंपल जांच के लिए एम्स भेज दिए हैं। युवक और उसके परिजनों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here