उत्तराखंड : आखिर ठीक हुआ ये कोरोना मरीज़, इतने दिनों बाद गया घर, कई रिपोर्टें आई थी पॉज़िटिव

हल्द्वानी : कोरोना कोविड-19 सुशीला तिवारी अस्पताल से आज एक ऐसा कोरोना संक्रमित मरीज डिस्चार्ज हुआ है. यह मरीज पिछले 35 दिनों से अस्पताल में भर्ती था. इस मरीज पर कोरोना वायरस के संक्रमण के ऐसे वाकये सामने आए कि डॉक्टर भी परेशान रहे. दरअसल, बनभूलपुरा का यह जमाती संक्रमित मरीज जैसे ही कोरोना वायरस कोविड-19 की जांच रिपोर्ट में निगेटिव आता फिर अगली जांच में पॉजिटिव साबित आ जाता था.

इसी तरह पिछले 35 दिनों में एक दर्जन से अधिक कोविड-19 के टेस्ट में कई बार यह मरीज पॉजिटिव आया और कई बार निगेटिव। आखिरकार सुशीला तिवारी अस्पताल के डॉक्टरों ने इस मरीज के शरीर से कोरोना वायरस को खत्म करने में सफलता हासिल कर ली. डॉक्टरों के मुताबिक इस मरीज को थायराइड सहित कई अन्य बीमारियों की समस्या थी, लिहाजा लगातार इसकी रिपोर्ट अलग-अलग तरह की आ रही थी. इसलिए डॉक्टरों ने कोरोना वायरस संक्रमण के अलावा इस मरीज की अन्य बीमारियों को भी ठीक किया।

अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ यह मरीज खुद मीडिया के सामने आया और उसने बताया कि उसे डॉक्टर और नर्स की कड़ी मेहनत ने इस वायरस से छुटकारा दिलाया है. यही नहीं इस जमाती मरीज ने रमजान के पाक महीने में रोजे रखने के साथ ही अस्पताल प्रशासन ने उसे कुरान शरीफ भी पढ़ने को दी. आज पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए इस जमाती का कहना है कि अगर उसके ब्लड के प्लाज्मा से किसी अन्य कोरोना पेशेंट की जान बचाई जा सकती है, तो वह इस नेक काम के लिए बिल्कुल तैयार हैं. पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए इस मरीज ने कोविड-19 अस्पताल सुशीला तिवारी का भी धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here