उत्तराखंड से बड़ी खबर : सेंट्रल जेल पहुंचा कोरोना, पांच कैदियों में पुष्टि

सितारगंज । सितारगंज में रविवार को पांच कैदी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इसमें से तीन कैदी बुजुर्ग हैं, जिनकी उम्र 54 से 73 साल के बीच है. अन्य दो संक्रमित मरीजों की उम्र 27 और 49 साल है. सितारगंज सीएचसी के सीएमएस डॉ. राजेश आर्य ने इसकी पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक दधिराम मौर्य के अनुरोध पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 29 मई को 56 कैदियों के रैंडम सैंपल लिए थे. रविवार को इनकी रिपोर्ट आ गई. इसमें से पांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सेंट्रल जेल में पांच कैदियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना के बाद एएसपी देवेन्द्र पींचा, एसडीएम विवेक प्रकाश और सीओ सुरजीत कुमार भी जेल परिसर पहुंचे. सीएमएस डॉ. आर्य के मुताबिक पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए अफसर, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के अलावा अन्य कैदियों को क्वारंटाइन कर सैंपलिंग की जाएगी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए जेल प्रशासन से कैदियों के लिए अलग-अलग बाथरूम व शौचालय की व्यवस्था करने और अलग-अलग बैरकों में रखने को कहा है. संक्रमित कैदियों को रुद्रपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया है. बता दें कि केंद्रीय कारागार सितारगंज में 600 से ज्यादा कैदी हैं, साथ ही 100 से ज्यादा लोगों का स्टाफ है. ऐसे में वहां संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here