उत्तराखंड : खटीमा के युवक में कोरोना की पुष्टि, सम्पर्क में आने वालों की लंबी लिस्ट

खटीमा : ऋषिकेश एम्स में कार्यरत खटीमा के युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने से खटीमा में हड़कंप मचा है। खटीमा में युवक से मिलने वालों की लंबी चेन बताई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग युवक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. सुषमा नेगी ने बताया कि युवक और उसके परिवार के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। खटीमा का रहने वाला युवक एम्स ऋषिकेश में नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर कार्यरत है।

जानकारी के मुताबिक, युवक की दादी ब्रेन हेमरेज के चलते हल्द्वानी के बृजलाल हॉस्पीटल में भर्ती थी। दादी को देखने के लिए युवक ने 6 मई को एम्स से अवकाश लिया था और वह घर आया था। खटीमा में वह 6 मई से 20 मई तक रहा। इस दौराव वह खटीमा से हल्द्वानी आता-जाता रहा। 21 मई को वह अपने पड़ोसी टैक्सी चालक के साथ ऋषिकेश पहुंचा। ऋषिकेश में हुई कोरोना जांच के बाद रविवार को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उससे मिले लोगों की चिंताएं बढ़ी हुई है। संभावना जताई जा रही है कि युवक कोरोना के संक्रमण में ऋषिकेश या हल्द्वानी में आया हो।

युवक से मिलने वालों में मचा है हड़कंप

खटीमा। ऋषिकेश में कोरोना पॉजिटिव मिले युवक से मिलने वालों की लंबी फेहरिस्त बतायी जा रही है। 21 मई को युवक को ऋषिकेश छोड़ने वाले टैक्सी चालक भी खटीमा आकर कई लोगों से मिला होगा। खटीमा में जिस मकान में कोरोना पॉजीटिव युवक रहता है उस मकान में युवक के परिवार के साथ नौ किराएदार भी रहते हैं।कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.सुषमा नेगी ने बताया कि इस समय युवक के परिवार के चार लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है। मौके पर पहुंचे डा.संदीप मिश्रा परिवार से पूछताछ कर रहे हैं। परिवार के संपर्क में रहने वाले उनसे मिलने वालों की हिस्ट्री तलाशी जा रही है। यह पूछताछ सोमवार तक चलने की संभावना है। तब जाकर स्पष्ट होगा कि और कितने लोग क्वांरटाइन और आइसोलेट किए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here