उत्तराखंड Corona ब्रेकिंग : AIIMS के जूनियर रेजिडेंट डाक्टर समेत 5 लोग कोरोना पॉज़िटिव

ऋषिकेश : एम्स में पिछले 24 घंटे में 5 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है। इनमें एम्स संस्थान की एक जूनियर रेजिडेंट डाक्टर भी शामिल हैं। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि संस्थान में की गई कोविड सेंपलिंग में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि भागोवाली, मुजफ्फरनगर निवासी एक 44 वर्षीया महिला जो कि बीती 24 जून को एम्स की कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी में आई थी, जहां महिला का सेंपल लिया गया था। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार देरशाम कोविड पॉजिटिव आई है। महिला एसिम्टमेटिक जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते है। महिला यहां भर्ती एक मरीज की अटेंडेंट है। इसके बाद महिला को एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

दूसरा मामला डोईवाला क्षेत्र का है। डोईवाला निवासी एक 65 वर्षीय व्यक्ति चोटिल अवस्था में 24 जून को एम्स की इमरजेंसी में आए थे, जहां इनका कोविड सेंपल लिया गया व उन्हें उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। उनकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है जबकि यह व्यक्ति भी एसिम्टमेटिक हैं। एक अन्य मामले में हल्द्वानी, नैनीताल निवासी एक 39 वर्षीय व्यक्ति डायरिया, मतली व पेट दर्द की शिकायत के साथ 24 जून को एम्स इमरजेंसी में आए थे,जहां पर इनका कोविड सेंपल लिया गया और मरीज को एम्स के कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था, इनकी रिपोर्ट बीते शुक्रवार देरशाम कोविड पॉजिटिव आई है,जिसके बाद इन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

इसी प्रकार एक अन्य मामला रुद्रपुर उधमसिंहनगर का है, यह व्यक्ति कैंसर पीड़ित हैं जो कि 24 जून को कीमोथेरेपी के लिए एम्स आए थे, जहां इनका कोविड सेंपल लेने के बाद उन्हें आईपीडी में भर्ती कर दिया गया। इनकी रिपोर्ट भी कोविड पॉजिटिव पाई गई है। जिसके बाद उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। एक अन्य मामले में एम्स यूजी हॉस्टल निवासी 27 वर्षीया युवती जो कि पीडियाट्रिक्स विभाग में जूनियर रेजिडेंट चिकित्सक है, गले से संबंधित समस्या से ग्रसित चिकित्सक का 22 जून को एम्स ओपीडी में कोविड सेंपल लिया गया था, इसके बाद से वह होम आइसोलेशन पर थी, उनका सेंपल कोविड पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद उन्हें एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी मामलों के बारे में संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here