उत्तराखंड : रंग लाई सरकार की मुहिम, 550 युवाओं को यहां मिला रोजगार

 

देहरादून: त्रिवेंद्र सरकार ने रोजगार पर ध्यान केंद्रित किया है। हर क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करने पर ध्यान दिया जा रहा है। सरकार का प्रयास है कि युवओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। इसके तहत उपनल के जरिए भी पूर्व सैनिक और सैनिक आश्रितों के अलावा अन्य युवाओं को भी रोजगार देने की मुहिम शुरू की गई।

त्रिवेंद्र सरकार की उपनल के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने की मुहिम सफल होती हुई दिखाई दे रही है। सरकार ने कोविड-19 महामारी के बाद उपनल में सैनिक आश्रितों के अलावा अन्य लोगों को भी रोजागर देने का निर्णय लिया था, जिसका असर ये है कि जहां कोरोना से देशभर में लोग बेरोजगार हुए। उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार मिला है।

उपनल के एमडी पीपीएस पहवा का कहना है कि सरकार ने निर्णय लिया कि उपनल के माध्यम से उन पदों को अन्य बेरोजगार युवाओं के माध्यम से भरा जाये, जिन पदों पर पूर्व सौनिक या उनके बच्चे नहीं मिलते हैं। सरकार के द्धारा कोविड महामारी के बाद लिए गए निर्णय के तहत 550 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिला है। फरवरी माह तक केवल उपनल में पूर्व सैनिक और उनके बच्चों के रोजगार के लिए पंजिकरण का आंकणा 5000 था। अन्य लोगों लिए उपनल के खुलने के आद आंकड़ा 41700 तक पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here