उत्तराखंड ब्रेकिंग : मतदान के दिन मौसम नहीं डालेगा खलल, पढ़िए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

देहरादून : उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान है। आने वाले दो दो दिन मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने फिर से बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है। ऐसे में सब ये भी सोच रहे हैं कि अगर 14 तारीख को बारिश और कड़कड़ाती ठंड हुई तो लोग कैसे मतदान देने निकलेंगे तो आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं है।

जी हां बता दें कि मतदान के दिन मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 11 फरवरी से उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है। पूर्वानुमान सही साबित हुआ तो मतदान में मौसम के कारण किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी।

बता दें कि बीते दो दिन पहले जमकर बारिश और बर्फबारी हुई जिससे कड़कड़ाती ठंड पड़ी। लेकिन मौसम विभाग ने फिर से बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि अगले दो दिन फिर से बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग देहरादून की तरफ से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, 11 फरवरी से 17 फरवरी के बीच बारिश की 20 फीसदी संभावना है।

वहीं तापमान सामान्य रहेगा। हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री तक नीचे आ सकता है। पंतनगर कृषि विवि  के मौसम वैज्ञानिक डॉ.आरके सिंह ने बताया कि फरवरी का औसत अधिकतम तापमान करीब 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान करीब नौ डिग्री सेल्सियस तक रहता है। इस बार ला-नीला इफेक्ट के चलते ठंड अधिक पड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here