उत्तराखंड ब्रेकिंग : जल संस्थान के दो इंजीनियर निलंबित, एक ने बेटे को दिया ठेका

देहरादून। उत्तराखंड के जल संस्थान विभाग से बड़ी खबर है। बता दें को अलग अलग जिलों में दो इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि जल जीवन मिशन के तहत अपने बेटे को ठेका देने के आरोप में इंजीनियर सहित जल संस्थान के दो इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। पेयजल सचिव नितेश झा ने इस संबंध में आदेश जारी किए है जिससे हड़कंप मच गया है।

इंजीनियर पर बेटे को ठेका देने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी सब डिवीजन में तैनात असिस्टेंट इंजीनियर राकेश कुमार वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को ठेके दिए हैं। मामले की शिकायत के बाद इसकी जांच जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा ने की। जांच में पता चला कि राकेश कुमार वर्मा ने अपने बेटे को एक वर्ष के अंतराल में जल जीवन मिशन की 11 योजनाएं और दो जिला योजनाएं आवंटित की।

दूसरा मामला ऊधमसिंह नगर का

वहीं बता दें कि दूसरा मामला ऊधमसिंह नगर में तैनात एग्जीक्यूटिव इंजीनियर तरुण शर्मा का है। तरुण शर्म पर आरोप है कि वह मेडिकल लीव पर गए और जब छुट्टी काटकर वापस आए तो बिना उच्च अधिकारियों को बताए और संज्ञान में लाए बिना ही उन्होंने खुद ही चार्ज ग्रहण कर लिया। इस मामले की जांच भी सीजीएम एसके शर्मा ने की। उनकी सिफारिश के आधार पर तरुण शर्मा को कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन का आरोप मानते हुए निलंबित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here