उत्तराखंड ब्रेकिंग : सब इंस्पेक्टर ने कांस्टेबल से ठगे 15 हजार, मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला

 

रुद्रपुर : फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर और हैकिंग के जरिए ठगने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केवल आम लोग ही नहीं, बल्कि पुलिस भी हैकरों से बच नहीं पा रही है। पुलिस के साथ इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला रुद्रपुर का है। यहां सब इंस्पेक्र की फेसबुक आईडी हैक कर महिला काॅस्टेबल से 15 हजार रुपये की ठगी कर ली।

फेसबुक आईडी हैक कर महिला कांस्टेबल से 15 हजार ठग लिए गए। इसका पता चलते ही उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 3-4 माह पहले एसआई होशियार सिंह की फेसबुक आईडी हैकर्स ने हैक कर ली थी।

हैकर्स ने मैसेंजर से कई पुलिस कर्मियों से रुपये मांगे। कोतवाली में तैनात महिला कांस्टेबल ने 15 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब पता चला कि आईडी हैक की गई है तो पीड़ित महिला कांस्टेबल माया ने साइबर सेल में शिकायत की।

साइबर सेल की जांच में यूपी, जालौन, माधोगढ़, जलाऊ, पाचोखारा निवासी जगदीश और अलवर राजस्थान निवासी लता का नाम सामने आया। रविवार को पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल एनएन पंत ने बताया कि विवेचना महिला एसआई ललिता पांडेय को सौंपी गई है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here