उत्तराखंड ब्रेकिंग : यूपी-राजस्थान के बाद इन राज्यों के लिए चलेंगी रोडवेज बसें

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में गिरावट आई है। बीते दिन 500 से कम मामले उत्तराखंड में आए हालांकि मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं अनलॉक-5 में कई तरह की छूटें लोगों को दी गई है। सिनेमाघर खोलने की अनुमति दे दी गई है। साथ ही बसों का संचालन-ट्रनों का संचालन शुरु कर दिया गया है। शुरुआत में कुछ ट्रेनें और बसों के संचालन की शुरुआत की गई लेकिन धीरे धीरे व्यवस्था पटरी पर लौट रही है।

जी हां बता दें कि उत्तराखंड में अब तक उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए बसें चल रही थी लेकिन अब हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ राज्यों के बीच भी रोडवेज की बसों को संचालन शुरू होगा। गुरुवार से रोडवेज यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर संबंधित राज्यों में चलने वाली बस सेवाओं का संचालन शुरू करेगा। इसके साथ संबंधित राज्यों की बसें भी उत्तराखंड आ सकेंगी। समय पहले की ही तरह ही जो निर्धारित थी वहीं रहेगी। ये बसें शिमला, धर्मशाला, मनाली, पांवटा साहिब, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर, गुड़गांव, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला व चंडीगढ़ के लिए सेवाएं संचालित करेंगीं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार पहले ही सभी राज्यों में 100 बसें चलाने की अनुमति दे चुकी है। अभी सिर्फ यूपी और राजस्थान में बसें चल पा रही थी लेकिन अब कई राज्यों के लिए बसों का संचालन शुरु कर दिया है जिससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। लेकिन इस दौरान कोविड-19 के नियम का पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here