उत्तराखंड ब्रेकिंग : संविधान दिवस पर डाॅ. भीम राव आंबेडकर की मूर्ति तोड़ी, गांव में तनाव

 

झबरेड़ा: आज संविधान दिवस मनाया जा रहा है। संविधान दिवस पर जहां लोग विभिन्न आयोजन कर रहे हैं और संविधान के पालन की शपथ ले रहे हैं। वहीं, रुड़की के झबरेड़ा के भिश्तीपुर गांव में कुछ लोगों ने बाबा साहेब डाॅ. भीम रावत आंबेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया, जिसको लेकर गांव में बवाल हो गया है। पुलिस ने गांव में पहुंचकर लोगों को किसी तरह शांत कराया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भिश्तीपुर गांव में आंबेडकर पार्क बनाया गया है। पार्क डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा है। बताया जा रहा है कि बीती देर रात को शरारती तत्वों ने पार्क में तोड़फोड़ कर दी और मूर्ति को खंडित कर दिया। आज सुबह जब ग्रामीण खेतों की ओर जा रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि प्रतिमा खंडित पड़ी हुई है। इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई।

भीम आर्मी के कार्यकर्ता और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल मौके पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक देहात एसके सिंह के साथ ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रशासन ने प्रतिमा को हटाकर उसके स्थान पर दूसरी प्रतिमा रखने की तैयारी शुरू कर दी है। झबरेड़ा एवं भगवानपुर थाना क्षेत्र में डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा खंडित किये जाने के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here