उत्तराखंड ब्रेकिंग : वीकेंड पर DM लेंगे फैसला, एक सप्ताह और बढ़ सकता है कोविड कर्फ्यू

देहरादून: राज्य में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। कोरोना के मामले कम होने के बाद सरकार ने पर्यटकों के लिए कुछ रियायतें दी थीं, लेकिन पर्यटकों की बहुत ज्यादा भीड़ उमड़ने के बाद सरकार ने फिर से सख्त शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जा सकता है। हालांकि इसमें कई तरह की छूट दी जा सकती है।

कोरोना के मामलों में कमी के बावजूद सरकार अभी कोविड कर्फ्यू में बहुत ज्यादा रियायत देने के मूड में नहीं है। कोविड कर्फ्यू को एक सप्ताह और बढ़ाये जाने पर विचार किया जा रहा है। साथ ही सरकार पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए वीकेंड को लेकर निर्णय लेने का अधिकार जिलाधिकारियों को देने पर विचार कर रही है। कोविड कर्फ्यू को लेकर आज एसओपी जारी हो सकती है। सरकार फिलहाल दुकानों को खोलने और बंद करने के समय को बढ़ाने पर विचार नहीं कर रही है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए कोविड कर्फ्यू लगाया था। संक्रमण के मामले कम होने के बाद सरकार ने इसमें ढील देनी शुरू की। इस कड़ी में बीते सप्ताह सरकार ने दुकानों को सप्ताह के छह दिन खोलने के साथ ही जिम व खेल गतिविधियों के संचालन को मंजूरी दी थी। इस बार उम्मीद जताई जा रही थी कि सरकार इसमें और राहत दे सकती है।

इस पर सरकार ने गत शुक्रवार से सोमवार तक तीन दिन मसूरी व नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट या इसकी 72 घंटे पहले तक की अवधि की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया। होटलों में उनकी क्षमता के 50 फीसद व्यक्तियों को ही ठहराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रवेश केवल उन्हीं को दिया जा रहा है, जो पहले से ही होटल की बुकिंग करा कर आए हैं। इन दोनों स्थानों पर सख्ती के बाद अन्य पर्वतीय जिलों में पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here