उत्तराखंड ब्रेकिंग : CBI ने किया चौकी इंचार्ज समेत 3 सिपाही और दो एसपीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ऊधमसिंह नगर के केलाखेड़ा थाना क्षेत्र में 28 जुलाई को पंडित जी ढाबा पर हुई घटना की जांच हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंपी थी जिस पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने चौकी इंचार्ज समेत 3 सिपाही और दो एसपीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करलिया है। जिससे सभी की मुश्किलें बढ़ गई है। वहीं इस मामले में पुलिस की किरकिरी भी हो रही है। लेकिन एसएसपी सख्त रवैया इख्तियार किए हैं औऱ सहयोग की बात कही है। वहीं खबर है कि सीबीआइ ने इस मामले में कई महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा किए हैं और साथ ही चौकी इंचार्ज समेत सिपाहियों और एसपीओ पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

आपको बता दें कि केलाखेड़ा थाना क्षेत्र की बेरिया दौलत में बीती 28 जुलाई को पंडित जी ढाबा के संचालक से चरस बरामद होने का मामला सामने आया था। पुलिस ने ढाबा संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं इसके बाद आरोपी और उनके परिवार वालों ने पुलिस पर झूठा मुकदमा करने और फंसाने का आरोप लगाते हुए 7 अगस्त को कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और रिट दायर की थी। आरोप लगाया था कि चौकी इंचार्ज समेत सिपाही ने उनसे ढाबे में आकर मारपीट की और सीसीटीवी को नष्ट किया। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस समेत अन्य सबूतों से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। पुलिस की किरकिरी हुई थी। वहीं कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

सीबीआइ ने 9 अगस्त को पीई (प्रिमिलरी इन्क्वारी) दर्ज करने के बाद मामले में जरुरी सबूत इकट्ठा किए। वहीं 18 अगस्त को सीबीआई ने पीई जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपी। 19 अगस्त को हाईकोर्ट ने प्रकरण में सीबीआई को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इस पर सीबीआई देहरादून शाखा ने तत्कालीन चौकी प्रभारी बेरिया दौलत प्रकाश चंद टम्टा, सिपाही त्रिभुवन सिंह, चंदन सिंह बिष्ट, हरीश गिरी और स्पेशल पुलिस ऑफिसर परवेज अहमद, राजवंत सिंह समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here