उत्तराखंड ब्रेकिंग : गांव में लगा था जागर! एक ही गांव के 20 लोग कोरोना पाॅजिटिव

रुद्रप्रयाग: कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर अब कोई पाबंदी नहीं है, जिसके चलते कोरोना का खतरा और बढ़ गया है। गांव के लोग लंबे समय से अपने गांवों में ही डटे हैं, लेकिन बाहर से आने वालों को सिलसिला जारी है। ऐसे में कोरोना का खतरा बढ़ गया है। ताजा मामला रुद्रप्रयाग में सामने आया है। गांव में घडियाला (जागर) कार्यक्रम का आयोजन हुआ था, जिसके बाद गांव के 20 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं।

रुद्रप्रयाग में कोरोना के 23 मामले आए हैं। जिला मुख्यालय से लगे जयमंड़ी गांव में 90 लोगों की सैंपलिंग कराई गई थी, जिसमें गांव के 20 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। कई और लोगों के सैंपल भी लिए जाने हैं। माना जा रहा है कि गांव में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

सीएमओ डाॅ. बृजेश शुक्ला ने बताया कि गांव में कुछ दिन पहले एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद गांव में 28 अगस्त को 90 लोगों की सैंम्पलिंग करवायी गई थी। इनमें से 20 लोग पाॅजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जायेगा।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ दिन पहले गांव में घडियाला (जागर) देवता नचाने का कार्यक्रम किया गया था, जिसमें गांव के कई लोग शामिल हुए थे। इसके लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए थे। हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वहां कार्यक्रम हुआ था या नहीं, लेकिन इसकी चर्चा गांव और आसपास के क्षेत्रों में खूब हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here