उत्तराखंड ब्रेकिंग : शिक्षा मंत्री और 4 विधायकों की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक, ये है पूरा मामला

 

नैनीताल: नैनीताल हाईकोर्ट ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे समेत चार विधायकों और 12 अन्य लोगों की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी है। इन सभी को ऊधमसिंह नगर में एनएच जाम करने संबंधी मामले में सेशन जज ऊधमसिंह नगर की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। जसपुर में जाम लगाकर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के मुकदमे में यह वारंट जारी किए हैं।

इसी मामले में 2019 में कोर्ट ने सरकार की ओर से मुकदमा वापस लेने के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया था, जिसे सुनवाई के बाद खारिज कर दिया था। 2012 में जसपुर में एक युवती को दूसरे समुदाय का युवक भगा ले गया था। इसको लेकर 26 जून को मामले में जसपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 15 जुलाई 2012 को युवती की बरामदगी की मांग को लेकर भाजपा नेताओं के साथ ही स्ािानीय लोगों ने सुभाष चैक पर जाम लगाकर हाईवे बंद कर दिया था।

तब इस मामले मामले में तत्कालीन कोतवाल जेसी पाठक की तहरीर पर पूर्व सांसद बलराज पासी, काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, गदरपुर विधायक वर्तमान शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय और रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल समेत जसपुर विधायक आदेश चैहान समेत 15 लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ सरकारी कामकाज में बाधा डालने और धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here