उत्तराखंड ब्रेकिंग : भण्डारा खाने से 150 श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ी!

उधमसिंह नगर जनपद के गदरपुर तहसील के अंतर्गत बंसन्तीपुर क्षेत्र में शिवरात्री के अवसर पर मन्दिर में पूजा अर्चना के बाद भण्डारा खाने से लगभग डेढ़ सौ श्रद्धालुओ की तबियत बिगड़ गयी | बीमार हुए लोगो में पुरुषो के अलावा महिलाये और बच्चे भी शामिल है।

बताया रहा है कि कल शाम भण्डारे में खाना के बाद लोग अपने अपने घरों को वापिस हो गये। आधी रात से लोगों के बीमार होने का सिलसिला शुरू हुआ और यह संख्या आज दोपहर तक सौ से अधिक का आँकड़ा पार कर गयी। लोग पेटदर्द,उल्टी,दस्त से ग्रसित हो गये। बीमारों को उपचार के लिए गदरपुर अस्पताल में लाया गया। कुछ बीमारों को परिजन अन्य अस्पतालों में उपचार के लिए ले गए। अकेले गदरपुर चिकित्सालय में 96 मरीज़ उपचार के लिए पहुँचे जिसमे दो पीड़ितों की हालत गम्भीर देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रुद्रपुर रेफर कर दिया गया।

इस दौरान ग्राम प्रधान ने कहा कि कल रात में शिवरात्रि चल रहा था तो भंडारा भी दिया जा रहा था जहां से गांव के लोगों ने खाना खाया जिसके बाद फूड पोइजनिग से गाँव के आधे लोग उसके चपेट में आ गए हैं और उनकी तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई है जिसके चलते सभी को गदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है उसमें से कुछ लोगों को रुद्रपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया है और यहां स्वास्थ्य केंद्र में लोगों का उपचार चल रहा है।

तो वहीं डॉक्टर विकास चाँद ने बताया कि वर्तमान में लगभग 100 मरीजों को देखा जा चुका है और इसका मुख्य कारण गांव वालों द्वारा बताया गया है कि शिवरात्रि का जो भंडारा था और भंडारे में भोजन करने से हुआ है जिसकी वजह से दिक्कत शुरू हो गई है जिसकी वजह से अधिकतर मरीजों को पेट में दर्द होना उल्टी होने की शिकायतें आना शुरू हो गया और बारिश का कारण भी हो सकता है तथा कावर लाने की वजह से यह सब दिक्कत भी हो सकती है। गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल रुद्रपुर भेजा गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here