उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा : गणित की उत्तर पुस्तिका का बंडल गायब, शिक्षक निलंबित

सितारगंज : उत्तराखंड में इन दिनों बोर्ड परीक्षाएं चल रही है वहीं सितारगंज क्षेत्र के शक्तिफार्म जीजीआईसी में गणित की 38 कॉपियां गायब हो गई। मामला सात मार्च का है. जब सहायक अध्यापक बोधीराम उप संकलन खटीमा के थारू इंटर कॉलेज में गणित की उत्तरपुस्तिका जमा करने बस से जा रहा थे. सीट पर रखी 38 कॉपिया अचानक गायब हो गयी. इसके बाद शिक्षक के हाथ पैर फूल गए। वहीं इतनी बड़ी लापरवाही के बाद सहायक अध्यापक को निंलबित कर दिया गया है.

38 कॉपियां गायब होने की लिखवाई तहरीर

मार्च को जंहा पूरे उत्तराखण्ड में गणित का पेपर था. वहीं उधम सिंह नगर के शक्तिफार्म जीजीआईसी में हुए गणित के पेपर की 38 कॉपियां गायब होने के बाद शिक्षा महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पूरे प्रकरण में पेपर खत्म होने के बाद कॉपियों का बंडल लेकर शक्तिफार्म सितारगंज से शिक्षक बोधीराम खटीमा के थारू राजकीय इंटर कॉलेज में जमा करने जा रहा थे। तभी बीच रास्ते में बस (यूपी14 एन 5900) से कॉपियों का बंडल कही रास्ते मे गायब हो गया। जिसके बाद कॉपियां गायब होने के बाद शिक्षक द्वारा सात मार्च की शाम को खटीमा कोतवाली में गणित विषय की 38 कॉपियां गायब होने की तहरीर लिखवाई थी।

आरोपी शिक्षक बोधीराम निलंबित

वहीं जिले से जांच के लिए खटीमा पहुँचे मुख्य शिक्षा अधिकारी ने जांच उपरांत कॉपियां गायब होने में लापरवाही बरतने के आरोपी शिक्षक बोधीराम को निलंबन कर दिया है। वही सम्बंधित शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के भी अपने अधीनस्थ को आदेश दिए हैं। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जायगी।

वहीं सवाल यह खड़ा होता है कि उन छात्रों का क्या होगा जिनका भाग्य उन 38 कॉपियों में कहीं गुम हो गया है।इसका जवाब अभी तक शिक्षा विभाग के पास भी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here