उत्तराखंड VIDEO : भाजपा विधायक ने बदला अपना नाम, कर्णवाल के आगे लगाया ‘चमार’

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने अपने नाम को लेकर बड़ा ऐलान किया. जी हां विधायक ने अपने नाम देशराज कर्णवाल के आगे चमार लगाने की घोषणा की है. अपने सरकारी आवास पर उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि पिछले 14 वर्षों से कुछ लोगों द्वारा उनको प्रताड़ित किया जा रहा है. हालांकि वह उत्तराखंड के निवासी हैं लेकिन कुछ राजनीतिक लोग उनको कभी उत्तरप्रदेश के बताते हैं. कभी उनके खिलाफ झूठे मुकदमे करते हैं जिससे कहीं ना कहीं उनकी आत्मा को पीड़ा पहुंचती है.

चमार होना कोई पाप नहीं,आज देश का चमार हर कार्य क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहा-विधायक

उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें खुद को चमार कहने में कोई परेशानी नहीं है क्योंकि वे चमार हैं इसलिए वह अपने सरनेम कर्णवाल के आगे चमार लगाएंगे जिससे उनका नाम देशराज कर्णवाल चमार हो जाएगा. क्योंकि पिछले लम्बे समय से उनकी जाति को लेकर भी तरह तरह के सवाल किये जा रहे हैं जिससे उन्हें बहुत दुःख पहुंचा है.

चमार को कमज़ोर ना समझा जाये- विधायक

विधायक देशराज कर्णवाल ने यह भी कहा कि चमार को कमज़ोर ना समझा जाये क्योंकि हिंदुस्तान में मुगल शासन से पहले चमारों का ही राज था और आज भी देश का चमार तरक्की कर रहा हैं. उन्होंने कहा कि चमार होना कोई पाप नहीं बल्कि आज देश का चमार हर कार्य क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहा हैं चाहे वह अधिकारी रैंक में हों चाहे राजनीति में. इसलिये उन्हें भी चमार कहलवाने में कोई आपत्ति नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here