उत्तराखंड बिग ब्रेकिंग : कोरोना काल में महंगी हुई ऑक्सीजन, आने वाली है ये मुसीबत!

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना का सबसे अधिक असर देहरादून जिले में नजर आ रहा है। कोरोना के इलाज के लिए डेडीकेटेड अस्तालों के अलावा प्राइवेट अस्पतालों के रिजर्व बेड भी फुल हो चुके हैं। इस बीस कई मरीजों की सासं भी उखड़ रही हैं। इसके चलते ऑक्सीजन की जरूरत ज्यादा पड़ रही है। जिसका असर यह हो रहा है कि राज्य में आक्सीजन के दाम में डेढ़ गुना तक बढ़ गए हैं।

राज्य में पिछले 15 दिनों में देहरादून में कोरोना मरीजों का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ा है। इस बीच मरीजों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहले जहां रोजाना औसतन 50-70 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी, वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 400 के पार पहुंच गई है। ऑक्सीजन को लेकर दिक्कत आने लगी है।

जानकारी के अनुसार पहले जहां ऑक्सीजन का छोटा सिलिंडर 200 रुपये में आसानी से मिल रहा था। वहीं अब इसकी कीमत 350 रुपये हो गई है। इसका सीधे असर इलाज पर पड़ रहा है। आॅक्सीजन की कमी और महंगाई से इलाज भी महंगा हो रहा है। सबसे बड़ी चिंता जिस बात की है। वह यह है कि आने वाले दिनों से आॅक्सीजन की किल्लत और बढ़ सकती है। जिससे लोगों की जानें बचाना मुश्किल हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here