उत्तराखंड : भूपेंद्र सिंह बसेड़ा का भारत-पाक की वर्तमान परिस्थितियों पर आधारित गाना लॉंच

देहरादून : आपको बता दें पुलवामा हमले के बाद जहां देशभर के लोगों में गुस्सा है तो वहीं उत्तराखंड की जनता में भी रोष है. पाकिस्तान के खिलाफ रोष जताते हुए भूपेंद्र सिंह बसेड़ा ने गाना बनाया है जिसे आज कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने लॉंच किया.

आज शुक्रवार को वित्त मंत्री प्रकाश पन्त ने अपने शासकीय आवास पर निजी सचिव भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा द्वारा भारत पाकिस्तान की वर्तमान परिस्थितियों पर आधारित स्वरचित देशभक्ति गीत ”वन्देमातरम, समझाया था…. माना क्या??“ की यू-ट्यूब पर लाँन्चिग की गई। मंत्री प्रकाश पंत ने गीत की प्रशंसा करते हुये कहा कि इस प्रकार के गीत आम जनमानस में देशभक्ति की भावना का संचार करते है।

भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा ने अपने गीतों से राज्य की संस्कृति को देश दुनिया में पहुंचाया है और इसी क्रम में उन्होंने आज भारत और पाकिस्तान की वर्तमान परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए देशभक्ति गीत की रचना की है। यह गीत वन्देमातरम् से शुरू होता है और भारतीय गौरव की बात करते हुए समाप्त होता है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा ने सम-सामयिक विषयों और राज्य की संस्कृति एवं देशभक्ति से जुड़ी कविताएं एवं गानों का लेखन किया जाता रहा है।

उक्त गीत को भूपेन्द्र बसेड़ा ने सैनिकों के शौर्य एवं पराक्रम को समर्पित किया। गीत के माध्यम से उन्होंने आंतक पर प्रहार करते हुये कहा कि भारत हमेशा ही शांति का पक्षधर रहा है और इतिहास गवाह है कि पिछले कई दशकों में शांति वार्ताओं के बाद भी पड़ोसी मुल्क ने आतंकवादियों को पनाह देकर भारत में आंतकी गतिविधियों को अंजाम दिया है। हमारी सेना ने सदैव माकूल जवाब दिया है और आगे भी देते रहेंगे।

इस दौरान उपस्थित राज्य सहकारी बैंक के चेयरमेन दान सिंह रावत ने भी भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा के गीत की प्रशंसा की एवं उन्हें बधाई दी

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here