उत्तराखंड : मुश्किल में फंसा बाहुबली, यहां दर्ज हुआ मुकदमा

नैनीताल: अधिवक्ता नितिन कार्की ने महाशिवरात्रि के दिन एक न्यूज पेपर में पान मसाला कंपनी ने विज्ञापन जारी किया था। विज्ञापन में भगवान शंकर को पान मसाले के पैकेट पर आपत्ति जताते हुए मल्लीताल कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। अधिवक्ता कार्की ने कहा है कि 1 मार्च को महाशिवरात्रि के दिन जब हिंदू त्योहार मना रहे थे।

उस दौरान पान बहार कंपनी ने अपने बाहुबली पान मसाला के विज्ञापन के साथ भगवान शिव का नाम जोड़कर हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात किया है। उन्होंने खासकर विज्ञापन में ‘भोले के संग सब बाहुबली दबंग’ शब्द पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि यह भगवान शिव की गरिमा पर आघात है।

विज्ञापन में हिंदुओं के आराध्य भगवान शिव को नशे के साथ जानबूझकर जोड़ा गया है और भगवान शिव की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। साथ ही युवा पीढ़ी को नशे से जोड़ने हेतु गुमराह करने का प्रयास भी किया गया है।

लिहाजा उन्होंने पान मसाला बनाने वाली कंपनी पान बहार के जिम्मेदार अधिकारियों व मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में पूछे जाने पर नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने कहा कि मामला जांच तलब रखा गया है। आरोपों की जांच की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here