उत्तराखंड : एथलीट मनीष रावत और बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज को मिला खेल रत्न पुरुस्कार

देहरादून : मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न खिलाड़ियों को देवभूमि उत्तराखण्ड खेलरत्न, देवभूमि उत्तराखण्ड द्रोणाचार्य एवं लाईफ टाईम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया।

रूद्रपुर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज की स्थापना की जाएगी-सीएम

खिलाड़ियों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की कोशिश है कि खेलों इंडिया में अधिक से अधिक खिलाड़ियों की भागीदारी हो सके। उन्होंने कहा कि ऑलम्पिक 2024 को लक्ष्य बना कर हमें अपनी तैयारियां करनी होंगी। इसके लिए सरकार द्वारा हर सम्भव सहायता की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें खेलने और खिलाने के साथ-साथ कबड्डी और खो-खो जैसे खेलों को भी फोकस करना होगा। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि रूद्रपुर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज की स्थापना की जाएगी।

मनीष रावत और उनके कोच को पुरुस्कार

बता दें कि इस दौरान अपने प्रदर्शन से देश ही नहीं विदेश में भी उत्तराखंड का लोहा मनवा चुके एथलीट मनीष रावत को 2017 -18 के लिए खेल रत्न पुरुस्कार से नवाजा गया वहीं मनीष रावत के कोच अनूप बिष्ट को 2017-18 के लिए दोर्णाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया गया। बात करें बैडमिंटन की तो बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को 2018-19 के लिए खेल रत्न पुरुस्कार से  नवाजा गया। 2018-19 के लिए अरुण सूद पूर्व वालीबॉल खिलाड़ी को लाईफ टाईम अचीवमेंट पुरस्कार मिला  सम्मानित किया गया।

सीएम की घोषणा

वहीं इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खेल के क्षेत्र में रुचि ऱखने वाली और मैदान में खेल के जरिए पसीना बहाने वाली युुवतियों को खुशखबरी दी. जी हां खेल मंत्री ने रुद्रपुर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज खोलने की घोषणा

इनको किया गया सम्मानित

इस अवसर पर मनीष सिंह रावत एवं एशियन पैरागेम्स बैडमिन्टन खिलाड़ी मनोज सरकार को देवभूमि उत्तराखण्ड खेल रत्न पुरस्कार, अनूप बिष्ट को देवभूमि उत्तराखण्ड द्रोणाचार्य पुरस्कार एवं अरूण कुमार सूद को लाईफ टाईम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here