उत्तराखंड : छुट्टी लेकर घर के लिए निकला असम राइफल का जवान, 12 दिन बाद भी नहीं पहुंचा

थराली (चमोली)। चमोली जिले के थराली ब्लॉक के सुनाऊं गांव का एक सैनिक के घर लौटते हुए लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में जवान के परिजनों ने मंगलवार को राजस्व पुलिस में गुमशुदकी की शिकायत दर्ज करवा कर जवान का पता लगाने की मांग उठाई है। थराली ब्लॉक के सेरा विजेपुर गांव निवासी कैलाश चंद्र ने नायब तहसीलदार थराली को पत्र सौपकर सुनाऊं तल्ल गांव निवासी उनके दामाद अनिल पुरोहित के लापता होने की शिकायत दर्ज की है। वहीँ, एक जवान पहले से ही लापता चल रहा है.

उन्होंने बताया कि उनका दामाद 14 आसाम राइफलस की चार्ली कंपनी में इन दिनों असम की दीनापुर में तैनात है। लेकिन दिनापुर से वह तीन जनवरी को एक माह की छुट्टी लेकर गांव के लिये चला था। जिसकी जानकारी अनिल ने फोन से अपनी पत्नी लक्ष्मी को दी थी। लेकिन तीन जनवरी से चला अनिल 12 दिनों भी घर नहीं पहुंचा है। पीड़ित परिवार ने राजस्व पुलिस से अनिल की खोजबीन कर उसका पता लगाने की मांग उठाई है।

राजस्व उप निरिक्षक चंद्र सिंह बुटोला ने बताया कि सुनाऊं गांव निवासी अनिल के लापता होने की जानकारी लिखित में प्राप्त हुई है। लेकिन मामला असम का है, ऐसे में संसाधनों के अभाव में मामले की जांच रेगुलर पुलिस को सौंपे जाने के लिये तहसीलदार थराली को पत्र भेजा गया है। मामले को शीघ्र रेगुलर पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here