उत्तराखंड : सीमा पर तैनात आर्मी ऑफिसर की जमीन पर कब्जा, पोस्ट वायरल के बाद हरकत में प्रशासन

देहरादून: लाॅकडाउन का लाभ उठाकर भूमाफिया ने बड़कली मोहम्मदपुर में ले. कर्नल कार्तिक की पांच बीघा जमीन कब्जा कर अवैध बैंक्वेट बनाने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं जमीन पर प्लाटिंग भी कर दी। मामले की जानकारी लगने के बाद श्रीनगर से देहरादून पहुंचे आर्मी अफसर कर्नल कार्तिक जब कब्जा करने वाले से बात की तो उसने उल्टा उन्हीं को धमका दिया।

मामले से जुड़ी एक पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो गई, जिसके बाद एसडीएम लक्ष्मीराज चैहान और वन विभाग के अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और काम रुकवा दिया। लेकिन, अवैध ढंग से किए गए इस कब्ज को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। जिस स्थान पर अवैध कब्जा किया गया, उस जगह पर कई पेड़ थे, जिनको काट दिया गया और पूरी जमीन पर घास बिछा दी गई। कर्नल कुकरेती ने प्रशासन से मामले में कार्रवाई की मांग की है।

कर्नल कुकरेती के परिवार में 6 सदस्य सेना में बतौर अफसर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मामले को लेकर एसडीएम का कहना है कि मौके पर जांच के बाद रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को भेजी जाएगी, उसके बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। हालांकि जिस तरह से कब्जा किया गया है। उससे एक बात तो साफ है कि माफिया को स्थानीय अधिकारियों के साथ ही राजनीति लोगों का भी पूरा साथ मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here